Menu Close

किस प्रकार की बेटिंग की जीत सबसे अधिक होती है( फुटबॉल बैटिंग)?

जानिए कि किस प्रकार की बेटिंग की जीत सबसे अधिक होती है जिसमें दांव लगाकर अधिक पैसा कमा सके।

आज के समय में लाइव क्रिकेट बैटिंग ऑड्स के साथ फुटबॉल पर भी प्राप्त करना काफी आसान होता जा रहा है। फुटबॉल एक ऐसा खेल बनता जा रहा है जिसपर लोग सट्टेबाजी करके पैसा कमाते हैं और कई सारी साइटें फुटबॉल पर बैटिंग करने के लिए भी विशेष प्रकार के ऑफर्स देती हैं। आज लाइव क्रिकेट और फुटबॉल लाइव मैच देखने के दौरान सट्टेबाज लाइव बेट लगाते हैं। जहां एक तरफ फुटबॉल पर दांव लगाना धीरे धीरे लोकप्रिय होता जा रहा हैं तो वहीं काफी सारे लोगों को फुटबॉल में किस प्रकार की बेटिंग की जीत सबसे अधिक होती है कि तलाश रहती हैं आज हम आपको फुटबॉल बैटिंग के प्रकार और किसकी जीत की दरें अधिक होती हैं के बारे में बताने जा रहे हैं।

 फ़ुटबॉल सट्टेबाजी में जीतने के लिए सबसे आसान दांव

फुटबॉल में अलग अलग प्रकार के दांव देखने को मिलते हैं आज का क्रिकेट मैच के साथ फुटबॉल का मैच देखकर दांव लगाने के लिए आगे बढ़ना बेहतर होता है। जिससे आप सही समय पर सही दांव लगा पाएं। इसके अलावा लाइव क्रिकेट सट्टेबाजी युक्तियां और फुटबॉल सट्टेबाजी युक्तियों के लिए साइटों पर जा सकते हैं। अलग अलग दांव के प्रकार के बारे में जानते है। 

1. ओवर या अंडर

ओवर या अंडर गोल बाजार वह है जहां  सभी फुटबॉल मैचों पर लगभग सभी सट्टेबाजों द्वारा पेश किया जाता है। आप जो दांव लगा रहे हैं उसका सिद्धांत यह है कि किसी विशिष्ट मैच में से अधिक या कम गोल होंगे या नहीं। तो आपको इसमें अंडर और ओवर के ऊपर बेट लगानी होती है । अलग अलग साइटें ओवर/अंडर मार्केट टियर विकल्प प्रस्तुत करता है जिसका अर्थ है कि आप अपनी शर्त और आसानी से जीतने की संभावनाओं को फ्लेक्स कर सकते हैं।

2. पहला हाफ ओवर या अंडर गोल

हाफ ओवर या अंडर गोल यह बाजार ठीक उसी तरह से काम करता है जैसे अंडर या ओवर दिए गए बेट के बारे में बताया गया है। यहां मुख्य अंतर यह है कि अब आप केवल पहली छमाही पर दांव लगा रहे हैं। पहले हाफ में आपके एक्स से कम गोल की संभावना पूरे 90 मिनट की तुलना में अधिक होने की संभावना है। परिणामस्वरूप आपकी संभावनाएं कम हो जाएंगी।

बेशक यह थोड़ा उल्टा लेकिन जहां आप एक टीम को ब्लॉक से बाहर आने और पहले हाफ में एक्स लक्ष्यों की भविष्यवाणी करने की कल्पना करते हैं; इस प्रकार का दांव आपको 90 मिनट में समान समकक्ष की तुलना में बेहतर ऑड्स प्रदान करेगा।

3. डबल चांस बेट

बता दें कि डबल चांस बेट यानि दोहरा मौका लगभग सभी सट्टेबाजों द्वारा दी जाने वाली शर्त है। यह एक ऐसा दांव है जो मैच के परिणाम के दांव से बहुत भिन्न नहीं है, बल्कि परिणाम के परिणाम की भविष्यवाणी करने के बजाय यानी जीत, हार या ड्रा आप एक मैच के दो परिणामों को कवर कर सकते हैं।

यदि आप मौके का एक सरल दृष्टिकोण लेते हैं, तो एक फुटबॉल मैच में घरेलू जीत का 33.3% मौका होता है, ड्रॉ के लिए समान और फिर से, दूर जीत के लिए। डबल चांस का उपयोग करके, आप अपने जीतने की संभावना को 66.6% तक बढ़ा सकते हैं। बेशक, फ़ुटबॉल टॉस का सिक्का नहीं है और इसमें बाहरी कारक हैं जो संभावना को प्रभावित करते हैं। तथ्य यह है कि आप किसी घटना पर अपना कवर फैला सकते हैं, हालांकि, पूरी तरह सच है।

4. ड्रा नो बेट

‘ड्रा नो बेट’ मार्केट आपके मानक मैच परिणाम बेट और डबल चांस दांव के बीच का आधा घर मानी जाती  है। पंटर के रूप में आपका कार्य किसी दिए गए मैच के विजेता की भविष्यवाणी करना है। एक ‘मैच परिणाम’ दांव में, यदि मैच ड्रॉ में समाप्त हुआ तो आप अपनी हिस्सेदारी खो देंगे। ड्रॉ नो बेट के साथ ऐसा नहीं है, लेकिन आप भी बेट नहीं जीतते हैं जैसे आप डबल चांस के साथ करते हैं। इसके बजाय, आपकी हिस्सेदारी पूरी तरह से नकद के रूप में वापस कर दी जाती है। आप या तो अपनी बेट जीतते हैं, अपनी बेट हार जाते हैं या, वास्तव में, आपकी बेट को रद्द कर दिया जाता है।

ऑड्स की गणना आपके द्वारा सामना किए जाने वाले कम जोखिम के लिए आपकी भविष्यवाणी की संभावना को ध्यान में रखते हुए की जाती है।

5. स्कोर करने के लिए दोनों टीमें

सबसे आसान दांव के अपने अवलोकन में हम जिस अंतिम शर्त का उल्लेख करना चाहते हैं, वह है ‘दोनों टीमों को स्कोर करना’ या  शर्त लगाना। आप एक मैच का चयन करते हैं और फिर ‘हां’ या ‘नहीं’ चुनते हैं कि दोनों टीमें स्कोर करेंगी या नहीं। जहां एक आसान शर्त आती है, वह है ‘हां’ के उत्तर के संबंध में।

आप बस एक ऐसा खेल चुनते हैं जहां आपको विश्वास हो कि दोनों टीमें खेल में स्कोर करेंगी। लक्ष्यों का समय, लक्ष्यों का क्रम और अंतिम स्कोर का कोई मतलब नहीं है। अगर घर और बाहर दोनों टीम स्कोर करती है तो आप अपनी बेट जीतते हैं। यदि कोई एक या दोनों टीमें स्कोर करने में विफल रहती हैं, तो आप हार जाते हैं।

किस प्रकार की बेटिंग की जीत सबसे अधिक होती है (फुटबॉल बैटिंग)

  • एक नियम के रूप में बताया गया है कि कम ऑडस वाली बेट की जीत की दरें अधिक होती है। हालांकि फुटबॉल बैटिंग में लाभ कमाने के लिए जीत की दरें प्रसंगिक नहीं होती हैं। चाहे जीत की दरें ज्यादा हो या कम मायने रखता है कि सट्टेबाजी करने के लिए भविष्यवाणी करने की क्षमता  अधिक हो। यह आपको मूल्य दांव लगाने के लिए सक्षम बनाता है, जो समय के साथ पैसा जीतने जा एक सही तरीका है।  एक मूल्य शर्त वह होती है जहां आप मानते हैं कि परीणाम की संभावना ऑड्स के सुझाव से बेहतर है यदि आप लगातार मूल्य दांव लगा सकते है तो आप मुनाफा कमाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं।
  • इसके अलावा डबल चांस की जीत दर सबसे अधिक होती है क्योंकि इसमें आपने पास लाभ होने की संभावना अधिक बनी रहती है। आप चाहे तो डबल चांस यानी दोहरा मौके पर दांव लगाकर पैसा कमा सकते हैं। तो सबसे पहले दांव के प्रकार के बारे में जानकर प्राप्त करें फिर आगे आप सट्टेबाजी करने के लिए जाएं। लाइव क्रिकेट सट्टेबाजी के साथ लाइव फुटबॉल बैटिंग करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!